दिल्ली (Delhi) के मैदान में बने रहने के लिए Arvind kejriwal को सीखना होगा के 10 सबक,Aam Aadmi Party।

New Delhi लोकसभा चुनाव 2019 के परिणाम में दिल्ली के (7 ) सातो सीटो पर आम आदमी पार्टी की बहुत बड़ी हार का सामना करना पड़ा, बीजेपी (BJP) को सातो सीट पर जीत मिली जो कि बहुत बड़ी बात है कि सत्ताधरी दल आम आदमी पार्टी (Aap) को चोकाने के साथ सकते में डाल दिया है कि
2015 विधानसभा चुनाव में 70 में 67 सीटो पर जितने वाली आप पार्टी को एक भी सीट नही मिल पाए 2019 के लोकसभा चुनाव में, कहा तो जा रहा है कि ये बेहद शर्मनाक पर्दशन है कि 67 वाली पार्टी कई सीट पर तो जमानत जप्त करवा बैठी है, ओर कुछ सीट पर नेता बड़ी मुश्किल से अपनी जमानत बचाने में सफल रहे।
कहने का मतलब ये है कि इस लोकसभा चुनाव में पार्टी के मुखिया अरविंद केजरीवाल को  बहुत बड़ा सबक मिला है, आइये जानते है कि को से 10 सबक (Arvind Kejriwal)केजरीवाल को मिला है।

1. दिल्ली (Delhi) में अधिकारियो पर तमाम तरह इल्जाम लगाने से अच्छा होता उनसे प्यार से काम
लेने का हुनर सीखना होगा।

2.दिल्ली में सातो सीट पर बुरी तरीके से हार के बाद फिर से केजरीवाल (Kejriwal) को जनता के बीच मे आना चाहिए और नकारात्मक सोच को बदल कर लोगो से मिले और जाने क्यों लोगो ने 2015 के मुकाबले 2019 चुनाव में साथ नही दिया।

3.दिल्ली नगर निगम (MCD) में Aap सत्ता में नही ,ऐसे में सत्तासीन भाजपा के साथ मिलकर फिर से दिल्ली वालों के दिलो में अपनी जगह बनाये।

4. अरविंद केजरीवाल को यह सोचना होगा कि क्या 2019 के चुनाव में लोगो ने अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) को लोगो ने नकारा है और मोदी को अपनाया है।

5.लोकसभा चुनाव में बीजेपी (BJP) ने सातो सीटो पर जीत हासिल कर अपनी स्थिति को मजबूत की है वही Aap तीसरे नंबर पर दिखी है Congress ने अपने वोट प्रतिशत में इजाफा पाया है

6.आप (Aap) के सामने विधानसभा के चुनाव से पहले दिल्ली में अपनी स्थिति को मजबूत करने की चुनोती है।

7. सात सीटो पर जीत हासिल कर भाजपा (BJP) मुख्य मुकाबले में है और अब Aap के साथ Congress का भी मुकाबला करना होगा।

8. 2020 में होने विधानसभा में अगर लोकसभा  का हाल हुआ तो Aap न केवल सत्ता में रहेगी बल्कि तीसरे नंबर पर खिसकर Congress से भी पीछे चली जायेगी।

9. बेशक बिजलो पानी की समस्या पर दिल्ली सरकार की तारीफ हो रही है लेकिन परिवहन और सफाई को लेकर हाई कोर्ट तक दिल्ली सरकार को फटकार लगा चुका है, Aap पार्टी को इस पर सुधार करना होगा।

10. अरविंद केजरीवाल के लिए बहुत बढ़ी समस्या होगी 2020 के विधानसभा चुनाव।

Post a Comment

0 Comments