New Delhi आने वाले समय मे ये 5 leaders हो सकते है India के 5 प्रधानमंत्री, जरूर देखें कोन है ये नेता।

New Delhi :  दोस्तों अब हम बता दें कि आने वाले समय में 15 नए चेहरे हो सकते हैं भारत के नए प्रधानमंत्री भारत एक ऐसा देश है,  जहां लोग अपने देश के नेताओं को भगवान की तरह पूजते हैं भारत में कई ऐसे नेता है। जो आने वाले समय में भारत के प्रधानमंत्री बन सकते हैं, आज हम आपको भारत के पांच ऐसे नेता के बारे में आपको बताने जा रहे हैं। जो आने वाले समय में भारत के प्रधानमंत्री बन सकते हैं, तो चलिए जानते हैं उन नेताओं के बारे में जो भारत के प्रधानमंत्री बनने के प्रबल दावेदार माने जा रहे हैं।

5.  Sachin Pilot
 हम आपको बता दें कि लिस्ट में पांचवें स्थान पर सचिन पायलट आते हैं वर्तमान समय में सचिन पायलट Rajasthan में Deputy CM के पद पर कार्यरत हैं जो आने वाले समय में भारत के प्रधानमंत्री बन सकते हैं सचिन पायलट का जन्म 1977 में हुआ है जो कांग्रेस पार्टी के एक बड़े नेता माने जाते हैं


4.Akhilesh Yadav
 अब हम आपको बताने जा रहे हैं चौथी लिस्ट में उत्तर प्रदेश के Former CM Akhilesh yadav आते हैं अखिलेश यादव भारतीय समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष हैं जो आने वाले समय में भारत के प्रधानमंत्री बन सकते हैं  Akhilesh yadav का जन्म साल 1973 में हुआ है यह उत्तर प्रदेश के जाने-माने नेता हैं जो अपने काम से जाने जाते हैं जिनका नारा है काम ही पहचान।


3. Asaduddin Owaisi
तीसरे लिस्ट में आप देख सकते हैं असदुद्दीन ओवैसी को जो हैदराबाद में पार्लिमेंट के सदस्य हैं असदुद्दीन ओवैसी को उनके बेहतरीन काम के लिए जाना जाता है असदुद्दीन ओवैसी का जन्म साल 1969 मैं हैदराबाद में हुआ था जो आने वाले समय में भारत के प्रधानमंत्री के प्रबल दावेदार हैं हैदराबाद में यह मुस्लिमों की आवाज बन कर उभरते हैं और पार्लिमेंट में अपने भाषण के दम पर सबको ढेर कर देते हैं।


2 Yogi Adityanath
दूसरी लिस्ट में आप देख सकते हैं उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ योगी,आदित्यनाथ को उनके कड़े फैसले के लिए जाने जाता है योगी आदित्यनाथ भाजपा पार्टी के सदस्य हैं जो आने वाले समय में भारत के प्रधानमंत्री के प्रबल दावेदार माने जा रहे है।


1 Rahul Gandhi
 पहले स्थान में आप देख सकते हैं Rahul gandhi को ये भारत के ये अगले प्रधानमंत्री का प्रबल दावेदार माने जा रहे है राहुल गांधी कांग्रेस पार्टी के अध्यक्ष है जिनका जन्म 1970 में हुआ था। राहुल गांधी को उनके तेज कार्य की वजह से जाना जाता है।

Post a Comment

0 Comments