Jammu Kashmir: PM MODI ने संभाला मोर्चा, एक्शन में सरकार।

Jammu Kashmir: पुलवामा में CRPF के काफिले पर कायरतापूर्ण आतंकी हमले के बाद केंद्र सरकार एक्सन में है। अब तक का सबसे बड़ा आतंकी हमला है PM MODI की सरकार में। PM MODI ने मैं खुद किसी कमान संभाल ली है प्रधानमंत्री खुद हर स्तर पर जानकारी ले रहे हैं और सुरक्षा मामलों की कैबिनेट बैठक में अहम निर्णय लिए हैं फिलहाल राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार में आपात बैठक बुलाई है ।


गृह सचिव राजीव गौबा हमले के समय भूटान में थे और उन्हें वापस बुलाया जा रहा है केंद्रीय Home Minister Rajnath Singh ने जम्मू कश्मीर के राज्यपाल सत्यपाल मलिक से फोन पर बात की और सीआरपीएफ (CRPF) के महानिदेशक के साथ शुक्रवार को जम्मू कश्मीर जाने का निर्णय लिया है।

 सूत्र बताते हैं कि आतंकी हमले की सूचना आने के कुछ समय बाद ही एनआईए के प्रमुख वाईसी मोदी को इसकी जांच के लिए टीम भेजने को कहा गया है इसके साथ साथ राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल ने तत्काल आपात बैठक बुलाने का निर्णय ले लिया है केंद्रीय गृह मंत्रालय ने अधिकारियों को ने जम्मू कश्मीर राज्यपाल के सुरक्षा मामलों के सलाहकार तथा सीआरपीएफ के पूर्व महानिदेशक के विजय कुमार को बुलाकर उनके मंत्रणा की विजय कुमार ने मंत्रालय को हमले के बारे में ताजा स्थिति से अवगत कराया।

 समझा जा रहा है कि राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार की बैठक में हमले के सभी पहलुओं पर विचार किया जाएगा इसमें खुफिया एजेंसी द्वारा चेतावनी दिए जाने, चेतावनी पर अमल तथा सीआरपीएफ के काफिले की रवानगी के लिए अपनाई गई स्टैंडर्ड ऑपरेशन प्रोसीजर पर सरकार ध्यान देगी ।

इसके अलावा इस हमले से सबक लेते हुए ऑपरेशन प्रोसीजर को तैयार करने जैसे मामले में पहल हो सकती है आपात बैठक में अर्ध सैनिक बलों के अलावा सभी अधिकारी भी हो सकते हैं ऐसे में भावी विकल्पों पर विचार किया जा सकता है।
यह भारत के लिए एक बहुत बड़ा आत्मघाती हमला है जिसमें हमारे कई जवान शहीद हो गए यह भारत के लिए बहुत ही दुर्भाग्य की बात है की इतनी सुरक्षा होने के बाद भी आतंकी हमला हो गया जिसमें कई बच्चों के सर से उनके पिता का साया उठ गया।

Post a Comment

0 Comments